भीनमाल में गाड़ी से खींचकर उखाड़ा एटीएम, पर लेकर नहीं जा सके बदमाश

भीनमाल में गाड़ी से खींचकर उखाड़ा एटीएम, पर लेकर नहीं जा सके बदमाश

  • बैंक की ब्रांच के पास लगा हुआ था एटीएम
  • करीब ढाई लाख रुपये थे अंदर जमा
  • हरियाणा की गैंग का हाथ होने का अंदेशा

फर्स्ट राजस्थान @ जालोर

जिले के भीनमाल उपखंड मुख्यालय पर सोमवार-मंगलवार मध्यरात्रि को बदमाशों ने बैंक ऑफ बड़ौदा का एटीएम उखाड़ लिया। हालांकि उखाड़ने के बाद एटीएम को लेकर नहीं जा सके। गेट पर ही छोड़कर भाग गए। सुबह बैंक खोलने के लिए अधिकारी पहुंचे तो घटना का पता चला। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर तफ्तीश शुरू की है।

ढाई लाख रुपये थे एटीएम में
फर्स्ट राजस्थान को मिली जानकारी के मुताबिक एटीएम में ढाई लाख रुपये जमा थे। भीनमाल में कृषि मंडी रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्रांच के समीप ही इसी बैंक का यह एटीएम लगा हुआ है। बदमाशों ने एटीएम उखाड़ने के बाद ले जाने का प्रयास किया, लेकिन मुख्य गेट तक ले जा सके। बाद में छोड़कर भाग गए। ऐसे में इस घटना ने सुरक्षा मानकों की पोल खोल दी है। गाइडलाइन के मुताबिक एटीएम में गार्ड आवश्यक होना जरूरी है, लेकिन यहां न तो एटीएम का गार्ड दिखा और न ही बैंक का गार्ड सचेत रहा। जिस कारण बदमाश इतनी बड़ी घटना को अंजाम दे गए। यह दीगर बात है कि वे इसे लेकर नहीं जा सके।

मध्य रात को हुई घटना
एटीएम में हमने करीब ढाई लाख रुपये के आसपास जमा किये थे। मध्यरात्रि को यह घटना हुई है। सुबह बैंक आये तो इसकी जानकारी मिली।
- श्रीराम शर्मा, ब्रांच मैनेजर, बैंक ऑफ बड़ौदा, भीनमाल

गाड़ी से उखाड़ने का प्रयास
घटना का सीसीटीवी फुटेज खंगाले है। इसमें दो युवक दिखाई दे रहे है। ज्यादा भी शामिल हो सकते है। एटीएम को गाड़ी से खींचकर उखाड़ने का प्रयास किया ऐसा प्रतीत हो रहा है। लेकिन शायद कोई आ गया होगा जिक्स कारण लेकर नहीं जा सके। ऐसी घटना अक्सर हरियाणा की गैंग करती है, इस पहलू के आधार पर जांच कर रहे हैं।
-लाभूराम चौधरी, वृताधिकारी, भीनमाल

मामला दर्ज कर जांच शुरू की
बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम तोड़ने की घटना का मामला दर्ज कर लिया है, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे है।
- देवेंद्रसिंह, थानाधिकारी, भीनमाल