निकाय चुनाव की हॉट सीट : जालोर की ये चार सीट, जहां दांव पर लगी है राजनीतिक प्रतिष्ठा

निकाय चुनाव की हॉट सीट : जालोर की ये चार सीट, जहां दांव पर लगी है राजनीतिक प्रतिष्ठा

निकाय चुनाव की हॉट सीट : जालोर की ये चार सीट, जहां दांव पर लगी है राजनीतिक प्रतिष्ठा
निकाय चुनाव की हॉट सीट : जालोर की ये चार सीट, जहां दांव पर लगी है राजनीतिक प्रतिष्ठा

फर्स्ट राजस्थान @ जालोर
निकाय चुनाव का शोर शराबा गुरुवार शाम पांच बजे थम जाएगा, हालांकि घर घर जनसम्पर्क किया जा सकेगा। ताकि पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित किया जा सके। जालोर नगरपरिषद के 40 वार्डों में ये चार वार्ड हॉट सीट बने हुए हैं, जहाँ उम्मीदवार प्रतिष्ठा दांव पर लगाये हुए है। सम्भल सम्भलकर कदम रख रहे है, क्योंकि पार्षद चुनाव के लिए एक घर भी तकदीर बदल सकता है। आइये बताते है चार हॉट सीटों की गणित…

सबसे बड़ी हॉट सीट है वार्ड संख्या 21
जालोर शहर के 40 वार्डों में सबसे बड़ी हॉट सीट इस बार वार्ड संख्या 21 बनी हुई है। यहां मैदान में 4 जनों के बीच मुकाबला बताया जा रहा है। यहां से कांग्रेस ने युवक कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह सांखला को टिकट दिया है तो कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पूर्व प्रतिपक्ष नेता ईश्वर मेहता ने निर्दलीय ताल ठोक दी। इसी प्रकार भाजपा से टिकट की मांग कर रहे युवा मोर्चा के पदाधिकारी को टिकट नहीं देकर बीजेपी ने वरिष्ठ नागरिक नैनाराम को मैदान में उतारा तो युवा मोर्चा के हुक्मीचंद सोलंकी ने निर्दलीय ताल ठोक दी। शहर में चहुंओर इस वार्ड की गणित को लेकर चर्चा जोरों पर है। सभी नेता अपने अपने समीकरण बिठाने में लगे हुए हुए।

वार्ड 33 में सांसद के सिपहसालार की प्रतिष्ठा दांव पर
वार्ड संख्या 33 भी हॉट सीट बनी हुई है। यहां बीजेपी ने सांसद देवजी पटेल के सिपहसालार माने जाने वाले पूर्व पार्षद अम्बालाल व्यास को मैदान में उतारा है तो कांग्रेस ने युवा वकील पवन उर्फ कपिल दवे को मैदान में उतार दिया। इतना ही नहीं निर्दलीय के रूप में पूर्व बार एसोसिएशन अध्यक्ष भंवरलाल ख्वास भी निर्दलीय के रूप में चुनौती दे रहे है।

वार्ड संख्या 35 में बगावत दे रही चुनौती
वार्ड संख्या 35 में बीजेपी ने इस बार विधायक जोगेश्वर गर्ग के खास माने जाने वाले युवा वकील डॉ. अमन मेहता को मैदान में उतारा तो कांग्रेस ने पूर्व पार्षद नवीन मेवाड़ा को मौका दिया है, लेकिन यहां बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर वरिष्ठ नागरिक सांवलाराम ने बागी होकर निर्दलीय मैदान में ताल ठोक दी। इस बगावत के कारण मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

वार्ड 15 में दो युवाओं की सीधी टक्कर
शहर के भीतरी इलाके में वार्ड संख्या 15 भी इस बार हॉट सीट है। बीजेपी ने वार्ड के बाहरी निवासी राकेश सोनी को उम्मीदवार बनाया तो कांग्रेस ने स्थानीय वार्डवासी युवा नेता बसन्त सुथार को टिकट देकर मैदान में उतार दिया। सोनी पूर्व में पार्षद रहे हुए है। हालांकि इस वार्ड से निर्दलीय भी मैदान में है, लेकिन मुकाबला इन दोनों युवाओं के बीच सीधा है।