जालोर डिस्कॉम की बड़ी कार्रवाई, एक दिन में बिजली चोरी करने वाले 27 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

जालोर डिस्कॉम की बड़ी कार्रवाई, एक दिन में बिजली चोरी करने वाले 27 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

first rajasthan @ जालोर.

जालोर डिस्कॉम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बिजली चोरी करने वाले 27 आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं लाखों रूपयों का जुर्माना राशि भी निकाली है। बिजली चोरी करने वालों को नोटिस देने के बावजूद भी जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर इन 27 लोगों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि जालोर डिस्कॉम की ओर से बिजली चोरी पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए और बिजली छीजत को न्यूनतम स्तर पर लाने के लिए सतर्कता जांच अभियान चलाया जा रहा है। जिन उपभोक्ता या गैर उपभोक्ताओं के परिसर में बिजली चोरी पाई गई तथा उन्हें नोटिस देने के बावजूद जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर बुधवार को जालोर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता चतरसिंह मीणा के निर्देषानुसार 27 लोगों के खिलाफ विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें धुंबडिया के सहायक अभियंता जितेन्द्र श्रीमाली, बागोडा जेइएन मोहम्मद लतीफ, भादरणा सहायक अभियंता हरिषंकरप्रसाद सिंह, सांचौर अधिषासी अभियंता की ओर से की गई है।

थानाधिकारी त्रिलोकचंद ने बताया कि प्रथम अपराध होने पर नोटिस देने पर यदि कोई व्यक्ति अपराध को प्रषमन करवाना चाहता है तो जुर्माना राशि जमा करवाने पर मुकदमे में एफआर लग जाती है। वहीं दुबारा बिजली चोरी पकडी जाने पर एफआर नहीं लगकर न्यायालय में चालान पेश किया जाता है। जो व्यक्ति अनुसंधान में सहयोग नहीं करता है और जुर्माना राशि जमा नहीं करवाने पर, साथ ही पकड़े जाने से बचने पर कार्रवाई कर अचल सम्पति की कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।