पिछले दिनों कांग्रेस ने किया था नाटक, राज्य सरकार वेट कम करे तो सस्ता हो जाएगा डीजल - सांसद

पिछले दिनों कांग्रेस ने किया था नाटक, राज्य सरकार वेट कम करे तो सस्ता हो जाएगा डीजल - सांसद

first rajasthan @ जालोर

जालोर सांसद देवजी एम पटेल ने कहा कि राज्य सरकार की कमी के कारण राजस्थान प्रदेश में डीजल पेट्रोल महंगे हुए है। सांसद शनिवार को जालोर मुख्यालय पर उनके कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सांसद देवजी पटेल ने कहा कि पिछले दिनों प्रदेशभर कांग्रेस पदाधिकारियों ने डीजल महंगाई के नाम पर नाटक किया। जबकि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, कांग्रेस की राज्य सरकार की कमी के कारण ही राजस्थान में पेट्रोल डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि गुजरात व उत्तरप्रदेश में जाकर देख लो वहां काफी सस्ता है। सांसद ने कहा कि गुजरात में डीजल पर राज्य सरकार का वेट 28 प्रतिशत है, जबकि राजस्थान में सरकार की ओर से 38 प्रतिशत वेट लगाया जा रहा है। यही वजह है कि गुजरात में 73 रुपये में मिलने वाला डीजल राजस्थान में 81  रुपये तक पहुंच गया है। कांग्रेस सरकार लोगों को भ्रमित करने का काम कर रही है। प्रेस वार्ता के दौरान जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग, रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल व आहोर विधायक छगनसिंह राजपुरोहित भी मौजूद थे।

कोरोना महामारी पर केंद्र सरकार ने अच्छा नियंत्रण किया

सांसद देवजी पटेल ने कहा कि कोरोना जैसे महामारी पर भारत की केंद्र सरकार ने अच्छा नियंत्रण किया है। जबकि अमेरिका, ब्राजील जैसे मजबूत देशों में बड़ा संकट खड़ा हो गया। भारत में इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने फैलने से रोकने के लिए उपयुक्त कदम उठाए हैं। अब देश की जनता को इसकी पालना करने की जरूरत है। क्योंकि इस महामारी से बचाव के लिए इसकी गाइडलाइन की पालना आवश्यक है।

टिड्डी पर योजनाबद्ध तरीके से करेंगे नियंत्रण

कोरोना से अधिक किसानों को टिड्डी कर रही बर्बाद जैसे सवाल के जवाब पर सांसद पटेल ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री के नेतृत्व में दिल्ली में आगामी 21 जुलाई को टिड्डी मामले पर बैठक है। वे स्वयं इसमें शामिल होंगे। राजस्थान में टिड्डी ने जिस प्रकार से नुकसान किया है, उस बात को भी प्रमुखता से उनके सामने रखा जाएगा। साथ ही नियंत्रण के लिए ठोस रणनीति पर भी काम किया जाएगा।

जालोर का आरओबी हम ही बना रहे है, कांग्रेस ने तो केवल होर्डिंग्स लगवाए थे

सांसद देवजी पटेल ने कहा कि आपको पता होगा पिछले वर्ष लेटा फाटक सी 48 पर आरओबी के लिए कांग्रेस ने वाहवाही लूटने का प्रयास किया था और होर्डिंग्स भी लगवाए थे, लेकिन इस आरओबी का कार्य तो हम ही करवा रहे है। कल शुक्रवार को इसका निरीक्षण किया गया है। जल्द ही इसके निर्माण पर भी कार्य होगा।