विधायक संयम लोढा ने उपखंड स्तरीय अधिकारीयों की ली समीक्षा बैठक

विधायक संयम लोढा ने उपखंड स्तरीय अधिकारीयों की ली समीक्षा बैठक

कोरोना महामारी को रोकने के लिए अभी तक किए गए प्रयासों की भी अधिकारीयों से ली जानकारी
शिवगंज। विधायक संयम लोढा ने डाकबंगला में शिवगंज उपखंड अधिकारीयों की समीक्षा बैठक लेकर विघालयों में मिड-डे-मिल के स्टॉक में रखें गेंहू व चावल भी वितरित करनें के लिए निर्देशित किया। विधायक संयम लोढा ने उपखंड अधिकारी को वे बीपीएल परिवार जो अनुग्रह सहायता राशि से वंचित रह गए हैं,उन्हें तत्काल ही सहायता राशि दिलवाने के निर्देश दिए हैं। विधायक लोढा ने मंगलवार की देर शाम डाकबंगले में उपखंड स्तरीय अधिकारीयों की बैठक ली इस दौरान उन्होने कोरोना महामारी को रोकने के लिए उपखंड स्तर पर अभी तक किए गए प्रयासों की भी जानकारी ली एवं अधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
समीक्षा बैठक में उपखंड अधिकारी भागीरथराम चौधरी ने विधायक लोढा को बताया कि वे परिवार जो अनुग्रह सहायता से वंचित रह गए हैंउनका उपखंड स्तर पर सर्वे करवाया गया हैं,जिस पर विधायक ने उपखंड अधिकारी को वंचित परिवारोंं की सूची तत्काल ही जिला कलक्टर को भेज भुगतान करवाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
गौरतलब हैं कि गत दिनों विधायक संयम लोढा ने जयपुर प्रवास के दौरान खाद्यय मंत्री भंवरलाल से मुलाकात कर विधानसभा क्षेत्र में अनुग्रह सहायता से वंचित रहें परिवारों का मामला उनके ध्यान में लाया था। जिस पर हाल ही में नगरपालिका की ओर से घर-घर सर्वे करवाया गया हैं। बैठक में विधायक लोढा ने अधिकारीयों को उपखंड क्षेत्र के विभिन्न स्थानों के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहें अन्य राज्यों के लोगों को उनके राज्यों में भेजने की व्यवस्था करने तथा जो लोग यहां कार्य करतें हैं तथा वे राज्य अथवा राज्य से बाहर के मूल निवासी हैं और वे अपने घर जाना चाहतें हैं तो उन्हें अनुमति देने तथा क्वारंटाइन के दौरान हाथ में सील लगाने की प्रक्रिया को भी बंद करने के निर्देश दिए। विधायक ने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहें लोगों के मोबाइल में आवश्यक रूप से आरोगय सेतू एप्प डाउनलोड करवाने के भी निर्देश दिए।
बैठक में विधायक संयम लोढा ने बताया कि उपखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में मिड-डे-मिल के गेंहू,चावल व शारदे छात्रावास में आटा एवं चावल जो स्टॉक में हैं।जिनके लॉक डाउन की अवधि में खराब होने की संभावना हैं, इसका भी वितरण करने के निर्देश दिये। इस बारें में विधायक ने जयपुर प्रवास के दौरान शिक्षा मंत्री से मुलाकात में जिक्र किया था। जिस पर शिक्षा मंत्री ने मिड-डे-मिल के गेंहृू व चावल का वितरण करने के आदेश जारी कर दिए थे। बैठक में विधायक लोढा ने विकास अधिकारी प्रमोद दवे को ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित जनता जल योजना की प्रभावी मॉनिटरिंग करने तथा इसके व्यवस्थित रूप से संचालन के निर्देश दिए।
विधायक संयम लोढा ने बताया कि खेजडिया,अरठवाडा,अंदौर आदि क्षेत्रों से जनता जल योजना के माध्यम से जल वितरण में समस्या आने की शिकायतें मिल रही हैं। इसका तत्काल निस्तारंण किया जाए। साथ ही उन्होंनें ग्रामीण क्षेत्रों में टेंकरों से हो रही जल वितरण व्यवस्था की भी जानकारी ली। विधायक लोढा ने ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ कौशल ओहरी से ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित उप स्वास्थ्य केन्द्रो, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा सीएचसी में आवश्यक उपकरणों की कमी के बारे में चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि जहां जहां जिन उपकरणों की आवश्यकता हैं उसकी जानकारी उपलब्ध करवाए ताकि विधायक कोष के मार्फत उपकरण उपलब्ध करवाए जा सके । बैठक में पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची ,युवक कांग्रेस के जिला महासचिव अब्बास अली , पार्षद हबीब शेख आदि भी उपस्थित थे।