28 सैम्पल लिये, 26 की रिपोर्ट नेगेटिव : कोई संक्रमित नहीं

28 सैम्पल लिये, 26 की रिपोर्ट नेगेटिव : कोई संक्रमित नहीं

जालोर। कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर चिकित्सा विभाग तत्परता से जुटा हुआ है। विदेश से एवं कोरोना प्रभावित क्षेत्र से आने वाले लोगों की लगातार स्क्रीनिंग की जा रही है। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा घर घर जाकर आमजन को जागरूक किया जा रहा है।
जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशन में चिकित्सा विभाग की ओर से ब्लॉक व गांवों में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर व्यापक प्रबंध किए गए हैं। विदेशों एवं कोरोना प्रभावित क्षेत्रों से आये प्रवासियों की सतर्कता के साथ निगरानी रखने एवं उनको 28 दिन तक घर पर ही रहने के लिए पाबंद करने पर विशेष जोर दिया जा रहा है। यदि वे ऐसा नहीं करते है तो उनके खिलाफ पुलिस द्वारा कानूनी कार्यवाही की जाएगी। अब तक जिले के 2 लाख 35 हजार 90 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है।
अब तक लिए गए हैं 28 सैम्पल : सीएमएचओ डॉ. जी.एस. देवल ने बताया कि विभाग की ओर से अब तक 28 सैम्पल लिए गए। इनमें से 26 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शुक्रवार को 2 सेम्पल कोरोना संक्रमण जांच के लिए जोधपुर भिजवाया गया है। विभाग की ओर से सर्वे के कार्य में 427 टीमों में चिकित्साकर्मी मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं। चिकित्सा विभाग के दलों द्वारा अब तक 97 हजार 550 घरों के 2 लाख 35 हजार 90 सदस्यों का सर्वे किया जा चुका है। इसके अलावा विभाग की ओर से 125 व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रहने के लिए पाबंद किया गया था, जिनमें से 13 व्यक्तियों के होम आईसोलेशन दिवस पूर्ण हो चुके है। जिले में शुक्रवार तक 112 व्यक्तियों को होम आईसोलेशन में रहने के लिए पाबंद किया गया है।
9 चिकित्सा अधिकारियों को दी नियुक्ति
निदेशालय से प्राप्त निर्देशानुसार जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं का सुदृढ़ करने के लिये 25 चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति दी गई है। जिनमें से शुक्रवार शाम तक 9 चिकित्सा अधिकारियों को खण्ड स्तर के रिक्त पदों पर नियुक्ति देकर पदस्थापित किया गया है।