राजस्थान पुलिस के इंस्पेक्टर विष्णुदत्त विश्नोई ने की आत्महत्या

राजस्थान पुलिस के इंस्पेक्टर विष्णुदत्त विश्नोई ने की आत्महत्या

  • सरकारी क्वार्टर में की आत्महत्या, सुसाइड नोट भी मिला
  • आत्महत्या से पहले परिचित से हुई चेटिंग में लिखा - मुझे गंदी राजनीति में फंसाने की साजिश

फर्स्ट राजस्थान @ जयपुर

राजस्थान पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार अलसुबह अपने सरकारी क्वार्टर में आत्महत्या कर ली। अधिकारी का शव उनके कमरे में फंदे से लटका मिला। यह घटना चूरू जिले की है जहां पर राजगढ़ थाने के थानाप्रभारी इंस्पेक्टर विष्णुदत्त विश्नोई ने शनिवार अलसुबह अपने सरकारी क्वार्टर में फंदा से लटककर आत्महत्या कर ली है। इस घटना की खबर लगते है कई स्थानीय लोग थाने के बाहर इकठ्ठा हो गए और जांच की मांग करते हुए धरना शुरू कर दिया। वहीं घटना के बाद उनके सरकारी क्वार्टर से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसे धरने पर बैठे लोगों ने सार्वजनिक करने की मांग की।

इंस्पेक्टर विष्णुदत्त विश्नोई

पैतृक गाँव में छाई शोक की लहर
सादुलपुर थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई के आत्महत्या करने की जानकारी मिलने पर उनके पैतृक गांव रायसिंहनगर, हनुमानगढ़ के लूणेवाला गांव में शोक की लहर छा गई। किसी को उनके आत्महत्या करने पर विश्वास नहीं हो रहा है। जानकारी के मुताबिक विष्णुदत्त के माता-पिता और एक भाई गांव में रहता है।

इंस्पेक्टर विष्णुदत्त विश्नोई

विष्णुदत्त जिस थाने में जाते वहां की कायापलट कर देते थे
विष्णुदत्त जिस भी थाने में जाते थे वहां की कायापलट कर देते थे। सामाजिक नवाचारों को लेकर उनकी कार्यप्रणाली खासी चर्चाओं में रहती थी। वह एक तेज तर्रार अफसर थे। सोशल मीडिया पर भी उनके हजारों फॉलोवर्स थे। अपने अब तक कार्यकाल में उन्होंने करीब 13 थानों की कायापलट कर दी थी। वे मूल रुप से रायसिंहनगर, हनुमानगढ़ के रहने वाले थे।

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर शोक जताया

सीएम गहलोत ने ट्वीट कर शोक जताया
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंस्पेक्टर की मौत पर एक ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है। गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा कि "राजस्थान पुलिस के निरीक्षक श्री विष्णु विश्नोई की दुखद मृत्यु पर हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ। उनकी राजस्थान पुलिस में सेवाएं उल्लेखनीय रही हैं। उनकी सेवा व कर्तव्यनिष्ठा को सदैव याद रखा जाएगा। इस दुख की घड़ी में राजस्थान सरकार व राजस्थान पुलिस उनके परिवार के साथ है।"