शिवगंज : नागरिकों की सुनवायी नहीं करने पर चार कार्मिकों को हटाने के निर्देश

शिवगंज : नागरिकों की सुनवायी नहीं करने पर चार कार्मिकों को हटाने के निर्देश

  • विधायक संयम लोढा ने मनरेगा कार्यो के दौरे के दौरान सुनी ग्रामीणों की समस्या
  • लोढा ने मौके पर कई समस्याओ के किये निस्तारण

फर्स्ट राजस्थान @ शिवगंज।

नागरिकों की समस्याओं का निराकरण नहीं करने, लापरवाही करने, विलंब करने, अभद्र व्यवहार करने जैसी शिकायतों के कारण विधायक संयम लोढा ने रविवार को अपने ग्रामीण क्षेत्र के दौरे में एक ग्राम विकास अधिकारी सहित 4 सरकारी कार्मिकों को अपने वर्तमान पदस्थापन से हटाकर अन्यत्र लगाने के निर्देश दिये। लोढा ने विकास अधिकारी प्रमोद दवे को केसरपुरा के ग्राम विकास अधिकारी व कनिष्ठ लिपिक, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ राजेश कुमार को देवली की एएनएम को हटाने, बिजली विभाग के सहायक अभियंता को बडगांव के लाईनमेन को हटाने के निर्देश दिये। इनके खिलाफ श्रमिकों के नियोजन में भेदभाव करने, सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करवाने, महानरेगा मजदूरी भुगतान की शिकायतों का समय पर निस्तारण नहीं करने, अभद्र व्यवहार करने, बिजली की शिकायत पर कार्यवाही नहीं करने, बीमार लोगों का ईलाज नहीं करने, दवाई न देने की शिकायतें नागरिकों की तरफ से मिली थी। इनके बारे में पूर्व में भी शिकायतें प्राप्त होने की पुष्टि स्थानीय विभागीय अधिकारियों ने भी की। इस पर लोढा ने इन स्थानों पर तुरंत नये लोगो को लगाने के लिए कहा।

लोढा ने मनरेगा के अपने दौरे के तहत चांदना में फाफरिया नाडी खुदाई कार्य, केसरपुरा में निवला नाडी खुदाई कार्य, सोडा नाडी खुदाई कार्य, खेजडिया ग्रेवल सडक कार्य, बडगांव में फुटेला नाडी खुदाई कार्य, सुदेला नाडी खुदाई कार्य, ग्रेवल सडक दुदेला तालाब, ग्रेवल सडक मालियों के नाडी व रामनाडी खुदाई कार्य, देवली में बाढ बचाव कार्य, कुकडी खेडा में नाडी खुदाई, बादला में कृष्ण सागर बाढ खुदाई कार्य, काना कोलर में बाढ सुदृढीकरण कार्य एवं ग्रेवल सडक, दुर्भाणा में गोचर एवं नाडी खुदाई कार्य, दुर्भाणा में बांध सुदृढीकरण कार्य, गोडाणा में गवाई नाडी खुदाई कार्य, सुरजपुरा में गवाई नाडी खुदाई कार्य, जेतपुरा में ग्रेवल सडक सुरजपुरा एवं जुजीया में नाडी खुदाई कार्य, वेरारामपुरा में नाडी खुदाई कार्य का अवलोकन कर श्रमिकों व नागरिकों से बातचीत की।

लोढा ने चांदाना में गोचर भूमि में तारबंदी के लिए विकास अधिकारी को निर्देश दिये। इसी तरह जिन गलियों में पानी नही आ रहा है वहां अलग से पाईप लाईन बिछाने के निर्देष दिये। केसरपुरा में निबलानाडी के सीमांज्ञान के लिए उपखंड अधिकारी से कहां। केसरपुरा में पानी की समस्या के समाधान के लिए सहायक अभियंता को निर्देष दिये। मनरेगा में श्रमिकों के बाकी भुगतान को करवाने के लिए कहां। सभी जॉब कार्डधारी धारकों को रोजगार पर लगाने के लिए निर्देष दिये। काम्बेष्वर कॉलोनी बडगांव में सोलर पम्प चालू करने के लिए कहां। विद्युत विभाग की षिकायतों के संबंध में लाईन मेन को हटाने के निर्देष दिये साथ ही षिकायतों के निस्तारण के लिए सहायक अभियंता को कहां। देवली में पीडब्ल्यूडी की अधूरी पडी रपट का कार्य पूरा करवाने को कहां। चिकित्सा संबंधी षिकायतों के निस्तारण के लिए ब्लॉक सीएमएचओ को कहां। कुकडीखेडा में बंद पडे सोलर प्लांट को चालू करने के लिए कहां। खाद्य सुरक्षा से वंचित नागरिकों का सर्वे कुकडीखेडा बादला में, कानाकोलर में सही ढंग से नही होने के कारण उपखंड अधिकारी को फिर से सर्वे कराने को कहां। काना कोलर में सोलर प्लांट की टंकी के उपर ढक्कन नही होने से पानी को काम में नही लेने की जानकारी सहायक अभियंता को दी और तत्काल प्रभाव से दो दिन में ढक्कन लगाने के निर्देष दिये। धुरभाणा में मनरेगा कार्य स्थल पर आ रहे षिषुओं की देखभाल के लिए अलग से श्रमिक रखने के लिए कहां। गोडाणा में शमषान घाट पर चार शेड लगाने के लिए ग्राम विकास अधिकारी को पाबंद किया। सुरजपुरा में खराब पडे चार हैडपंप ठीक करने के निर्देष दिये इसके साथ ही विद्युत विभाग के सहायक अभियंता को तार ठीक करने के निर्देष दिये। वेराजेतपुरा में एक नया हैडपंप विधायक कोष से स्वीकृत किया। पूरे क्षेत्र में जलदाय विभाग द्वारा चलाये जा रहे टैंकरो से आपूर्ति किये जा रहे जल की गुणवत्ता सही नही होने की षिकायत सामने आयी इस पर लोढा ने जलदाय विभाग के कुओं से ही टैंकर भरवाने के निर्देष दिये।

लोढा के साथ दौरे में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरीष मेघवाल, उपाध्यक्ष शंकर मीणा, एनएसयूआई प्रदेष महामंत्री कुषलसिंह देवडा, जिला अध्यक्ष सुरेष सिंह राव, केसरपुरा सरपंच रूपाराम मीणा, उप सरपंच मदन मीणा, जितेन्द्र मीणा, चम्पत मीणा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य सकाराम मेघवाल, कांतिलाल हीरागर, धीराराम देवासी, हडवंत सिंह देवडा, राजू राणा, अचलनाथ, बलवंत सिंह, करण सिंह देवडा, धीराराम देवासी, रामसिंह पुरोहित, पन्नाराम हीरागर, जोराराम देवासी आदि साथ थे।