सिरोही : गौशाला प्रकरण में तहसीलदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग, दिया ज्ञापन

सिरोही : गौशाला प्रकरण में तहसीलदार के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग, दिया ज्ञापन

  • बाड़ ही खेत को खा रही है : भाजपा

फर्स्ट राजस्थान @ सिरोही।

भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर से मिलकर एक ज्ञापन के माध्यम से सिरोही तहसीलदार जिसके जिम्मे अर्बुदा गौशाला की व्यवस्थाओं की अहम जिम्मेदारी थी वे स्वयं गंभीर आरोपों से घिरे हैं और गौशाला के बछड़ों के हिस्से का दूध गटक रहे हैं तथा और भी अनियमितताओं के आरोपों के साथ मामले मे ठोस व कड़ी कार्रवाई की मांग की तथा कार्यवाही नहीं होने पर गौ रक्षकों द्वारा गोरक्षा आंदोलन किए जाने की चेतावनी भी दी।

बुधवार को जिले की सबसे बड़ी सरकारी अर्बुदा गौशाला का सच मीडिया के माध्यम से जगजाहिर होने के बाद गौ भक्तों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं ने कड़ा रोष जाहिर किया और जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद से मिलकर कहां की गौशाला के सचिव सिरोही तहसीलदार द्वारा किया जा रहा कृत्य शर्मनाक व निंदनीय है।

भाजपा पूर्व जिला महामंत्री एडवोकेट वीरेंद्रसिंह चौहान, एडवोकेट अशोक पुरोहित, भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित, नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल, पूर्व सभापति ताराराम माली, पूर्व मंडल अध्यक्ष सुरेश सगरवंशी आदि ने ज्ञापन देकर कहा कि हजारों बीघा गौशाला की जमीन पर बेशकीमती लकड़ी आए रोज अवैध रूप से जा रही है। ज्ञापन में यह भी बताया गया कि गौशाला में गायों व बछड़ों की अकाल मौत आये दिन हो रही है समिति की लापरवाही और भ्रष्टाचार के कारण गोवंश काल कलवित्त हो रहा है। जिला मुख्यालय के बड़े अधिकारी तहसीलदार का आचरण गैर जिम्मेदाराना है जिससे शहर व आसपास के गांवों में भारी रोष है। इसी प्रकार इन दिनों सोशल मीडिया पर तहसीलदार द्वारा स्टांप वेंडर के लाइसेंस रिन्यूवल के लिए नाजायज मांग के प्रकरण को भी निंदनीय बताते हुए कहा कि कोरोना महामारी में भी अफसर जनता को परेशान कर रहे हैं और बाड़ खेत को खा रही है। गौशाला के भ्रष्टाचार प्रकरण सहित स्टाम्प वेंडरों की गई नाजायज मांग के ऑडियो क्लिपिंग पर त्वरित जांच करवा कर आरोपी तहसीलदार सिरोही को मुख्यालय से बाहर एपीओ किए जाने की मांग की गई। इस मौके पर श्रवण पुरोहित, अजय भट्ट, सज्जन सिंह राजपुरोहित आदि मौजूद थे।

कांग्रेस की सरपरस्ती में भ्रष्टाचार : खंडेलवाल

उधर भाजपा सिरोही नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने राज्य कांग्रेस सरकार को घेरते हुए आरोपों में कहा है कि राज्य सरकार शासन में भ्रष्टाचार, लापरवाही व लालफीताशाही को बढ़ावा दे रही है खंडेलवाल ने कहा कि नौकरशाही में स्वच्छता लाने में भाजपा पीछे नहीं हटेगी और कांग्रेस की सरपरस्ती में आजादी के सात दशकों के बाद भी देश को पिछड़ा और गरीब रखने के लिए इस नौकरशाही का एक बड़ा तबका सर्वाधिक जिम्मेदार है। नगर अध्यक्ष ने कहा कि सरकारी विभागों में छिपी काली भेड़ों को पहचानना और उन को उजागर कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने में मीडिया को अहम जिम्मेदारी निभाने की आवश्यकता है।